जब करना हो ग्रुप में ट्रैवल !

2
593

क्या कभी आपने ग्रुप में ट्रैवल किया है? मसलन धार्मिक यात्राएं, स्कूलकॉलेज ट्रिप, दोस्तोंरिश्तेदारों की शादी  या फिर ऑफिस कलीग्स के साथ किसी ऑफिशियल प्रेजेंटेशन/कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए लम्बी यात्रा? जी हाँ, ज़रूर की होगी क्योंकि- ऐसी यात्राएं हमारे जीवन का अहम हिस्सा है दरअसल इनका अनुभव अकेले या परिवार के चंद सदस्यों साथ की जाने वाली यात्राओं से बेहद अलग होता है यहाँ हम सैंकड़ों की संख्या में कई जानेअनजाने लोगों के साथ यात्रा करते हैं, जहाँ के अनुभव बहुत अलग एवं नए होते हैं

group tour food service

वहीं इस प्रकार की यात्राओं के आयोजकों के लिए ऐसी यात्राएं किसी चुनौती से कम नहीं होती हैं। ऐसी यात्राओं के लिए टिकट बुकिंग से लेकर पूरी यात्रा के दौरान लोगों के खाने-पीना का खास ध्यान रखना शायद सबसे महत्वपूर्ण  चुनौती होती है।

ऐसी यात्राओं में हर उम्र एवं मान्यताओं के लोग एक साथ सफ़र करते है। मतलब बच्चे-बूढ़े, जवान सभी। अगर बात इनके खान-पान की करें तो किसी को मीठा पसंद होता है तो किसी को तीखा, कोई शाकाहारी होता है तो कोई मांसाहारी। वहीं कहीं सभी मुसाफिरों को शुद्ध जैन थाली ही चाहिए यानी कि जितने तरह के लोग उतनी फरमाईशे !Fresh meal service on train इसके लिए हर किसी की तलाश एक ऐसे भरोसेमंद साथी की होती है जो अलग-अलग तरह के मेहमानों को उनकी ज़रूरत एवं पसंद के मुताबिक साफ़-सुथरा एवं स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध करवाने में सक्षम हो एवं यात्रा की ज़रूरत के अनुसार उनके लिए ट्रेन की पूरी बोग्गी को भी बुक करवा सके। आपको बता दें कि आपकी इसी ज़रूरत को समझते हुए रेलयात्री डॉटइन तक़रीबन 1 साल से विभिन्न प्रकार के ट्रैवल ग्रुप्स को बल्क फ़ूड आर्डर एवं टिकट बुकिंग की डिलीवरी कर रहा है।

अपने इस नायाब सेवा के एक साल के सफ़र में रेलयात्री फूड्स ने एक ओर जहां कई जाने-माने कॉर्पोरेट्स ब्रांड्स Met Life, Trip Jao, Honeywell International, (Orbit Star) Noble Enterprise, Wender Trails, Metso India को अपनी सेवाएँ प्रदान की है। वहीं एक साल में डिलिवर हुए कुल फ़ूड पैकेटों की संख्या सात हज़ार से अधिक है। इसके अलावा रेलयात्री डॉनइन कई निजी कार्यक्रमों की ग्रुप यात्रा करने वाले लोगों को भी अपनी उत्तम एवं विश्वसनीय सेवा प्रदान कर चुका है।

food service on train

जानिए कैसे बुक करें अपना बल्क आर्डर

  • ग्रुप ट्रैवल के लिए बल्क में फ़ूड या टिकट बुकिंग के आर्डर के लिए आपको railyatri.in की आधिकारिक वेबसाइट के RY Corporate विकल्प में जाकर Group Journey वाले विकल्प का चयन करना होता है।
  • याद रखें, आपको अपना ये आर्डर यात्रा के कम से कम 2 दिन पहले बुक करना होगा। साथ ही एडवांस के रूप में कुल बुकिंग आर्डर अमाउंट की 50 प्रतिशत राशि जमा करवानी होगी। जबकि बकाया 50 प्रतिशत राशि आपको ऑर्डर स्वीकार करने के समय चुकानी होती है।
  • याद रखें, बल्क फ़ूड आर्डर की बुकिंग में किसी प्रकार का बदलाव डिलीवरी के एक दिन पहले तक संभव है।
  • बल्क आर्डर की बुकिंग के लिए आपको कम से कम 2000 रुपयों का आर्डर बुक करवाना अनिवार्य है।

bulk food order booking for travellers

ऐसे होती है डिलीवरी

  • आपकी ट्रेन का स्टॉपेज़ भले 10 मिनट का हो या 5 मिनट का। रेलयात्री की फ़ूड डिलीवरी टीम प्लेटफार्म पर उपस्थित रहती है।
  • ऑर्डर की संख्या एवं ट्रेन के रुकने के समय के अनुसार डिलीवरी बॉय नियुक्त किए जाते हैं  ताकि हर मेहमान तक उनकी भोजन की थाली पहुंचाई जा सके।
  • फ़ूड डिलीवरी से पहले भोजन की गुणवत्ता, शुद्धता, पैकेजिंग एवं पौष्टिकता आदि की जांच विशेष टीम द्वारा की जाती है।

ऐसे में अगर आप भी आने वाले दिनों में ग्रुप ट्रैवल का आयोजन करने जा रहे हैं। या फिर ऐसे किसी ट्रैवल ग्रुप के साथ यात्रा करने वाले है जो ग्रुप ट्रैवल प्लान कर रहें हों। तब आप भी अपनी बल्क आर्डर बुकिंग की चिंता छोड़ अपने सफ़र का भरपूर मज़ा ले सकते हैं । क्योंकि आपके सफ़र को सरल एवं सुखद बनाने के लिए ही तो रेलयात्री ने ऐसी सेवा शुरू की है जिसके द्वारा आपकी मेहमाननवाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी अब से रेलयात्री की होगी।

और पढ़ें

 

यहाँ से आता है आपके लिए खाना 

रेस्टोरेंट ही नहीं लीजिए घर का स्वाद 

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here