रेलयात्री होटल बुकिंग- अब सिर्फ आपकी शर्तों पर !

0
248
Railyatri booking rules

भारत में ऑनलाइन होटल बुकिंग के बढ़ते चलन ने लोगों के लिए होटल बुकिंग की प्रक्रिया को बेहद सरल बना दिया है। इस बात में कोई दो राय नहीं है, आज आप देश के किसी भी कोने से देश के किसी भी दूसरे कोने में अपने प्रवास के लिए आसानी से होटल बुक कर सकते हैं। एक से बढ़कर एक बेहतरीन होटल बुकिंग ऐप आज हमारे मोबाइल का ख़ास हिस्सा बन चुके हैं।

होटल बुक करें

मगर क्या कोई भी ऐसा होटल बुकिंग सर्विस प्रोवाइडर ऐप आपके मोबाइल में है जिसका अनुभव आपको बाकियों के मुक़ाबले सबसे बेहतर, सबसे पारदर्शी सर्विस देने को तैयार हो, नहीं न? तो चलिए आपको बताते हैं कि रेलयात्री कैसे आपके लिए सबसे बेहतर, सबसे पारदर्शी होटल बुकिंग ऐप हो सकता है। कैसे हम पूरी पारदर्शिता से आपके होटल की बुकिंग करते हैं और हमारे वो कौन से ख़ास होटल बुकिंग फीचर्स हैं जो आपको कहीं और खोजे नहीं मिलेंगे।

एनी टाइम चेकइन चेकआउट सुविधा

Railyatri hotel booking

तो पढ़ते ही आपको लगा न कि ये वाली सर्विस तो सच में लाजवाब है? जी हां, रेलयात्री की ये सर्विस सच में लाजवाब है जो आपको कहीं और खोजे नहीं मिलेगी। रेलयात्री द्वारा होटल बुकिंग पर हम आपको आपकी ज़रूरत के मुताबिक़ चेक-इन, चेक-आउट की सुविधा उपलब्ध करवाएँगे। इस सुविधा को हमने बड़ी ही रिसर्च के बाद उन सभी यात्रियों के लिए तैयार किया है जो अपने कम बजट और बाकी ज़रूरतों के हिसाब से नाप-तोल कर खर्च करना पसंद करते हैं।

पर ऑवर के हिसाब से भुगतान

Budget hotels

आपको अपने खर्च को लेकर कभी परेशानी न हो, इसके लिए हमारे विशेषज्ञों की टीमें हमेशा किसी न किसी नए सर्विस मॉडल पर काम करती रहती हैं। हर रेलयात्री यूज़र के लिए हमारी होटल बुकिंग की ऐसी ही एक सेवा ‘पे बाई ऑवर’ की है। इस ख़ास सुविधा को तैयार करते वक़्त भी हमारा लक्ष्य आपके खर्च को ज़रूरत के अनुकूल बनाना ही था। मतलब कि अब आप हमारे किसी भी होटल को अपने रुकने की ज़रूरत के हिसाब से बुक कर सकते हैं और उसके लिए आपको पूरे दिन का चार्ज देने की ज़रूरत नहीं है। आप जितने घंटों के लिए होटल में रुकना चाहते हैं बस उतने घंटों का ही भुगतान करें। तो पसंद आयी न हमारी ये सर्विस भी?

होटल बुक करें

होटल बुकिंग टाइम मैनेजमेंट

late check-in management

जैसा कि हम ये बात आपको बार-बार पूरी गारंटी के साथ बताते हैं कि हमारे लिए आपकी मेहनत की कमाई का मूल्य उतना ही है जितना आपके लिए; इसलिए, हमारा आपसे ये वादा है कि हमारी हर प्रोडक्ट एवं सर्विस आपके लिए पैसा वसूल सर्विस ही होगी। अपनी इसी बात की पुष्टि हम हमारी हर सेवा के ज़रिये करने की कोशिश करते हैं। रेलयात्री यूज़र्स के लिए ‘होटल बुकिंग टाइम मैनेजमेंट’ भी ऐसी ही ख़ास सेवा है।

इस सेवा के ज़रिये होटल बुकिंग के दौरान हम आपको आपकी उस चिंता से मुक्त कराते हैं जिसका सामना हर दूसरे यात्री को अपने प्रवास के दौरान करना पड़ता है। यानी कि लेट अराइवल की समस्या। यानी कि, आपने अपनी यात्रा के लिए रेलयात्री से होटल तो बुक कर लिया, मगर आप अपने बुकिंग टाइम पर होटल में चेक-इन नहीं कर पाए। जिसका कारण आपकी ट्रेन का उस शहर में लेट पहुंचना था जहाँ आपने होटल बुक किया था। ऐसे में आपको लगता है कि आपके 4 घंटे की बुकिंग में से कुछ वक़्त तो बेफिज़ूल में बर्बाद हो गये है। हैं न?

होटल बुक करें

तो चलिए आपको रेलयात्री होटल बुकिंग की एक और ख़ासियत बता दें। अगर आप अपने बुकिंग टाइम से लेट भी पहुंचते हैं तो हम आपकी पर ऑवर बुकिंग की गणना आपके चेक-इन के समय से ही करेंगे न कि आपके प्री बुकिंग स्लॉट के समय के अनुसार। तो अब ज़रा याद कर बताइए कि क्या कहीं और आपको ये सर्विस कभी मिली है या किसी ऐप ने आपको ऐसी सर्विस का वादा कभी किया है?

ज़ीरो कैंसिलेशन चार्जेज़-

no Cancellation Charges

मतलब कि हर बात सिर्फ आपके फ़ायदे की! ‘ज़ीरो कैंसिलेशन चार्जेज़’ यानी की नो लॉस डील। हमारी इस सर्विस के तहत हमने देश दुनिया के होटल बुकिंग के उस नियम से परे जाकर आपको वो राहत देने की सोची है, जिसकी ज़रूरत होटल में ठहरने वाले हर व्यक्ति को बरसों से थी। जिसे लेकर अक्सर लोग अपने बुकिंग एजेंट, होटल्स से विवाद कर लेते हैं -कि, जब हम होटल में रुके ही नहीं तो सिर्फ बुकिंग को कैंसिल करवाते समय भारी भरकम कैंसिलेशन चार्जेज़ क्यों दें? जी हां तो आपकी इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने आपसे बतौर कैंसिलेशन चार्ज एक भी रुपया नहीं लेंगे। आपने सही पढ़ा, हम आपके बुकिंग एमाउंट को जस का तस आपको लौटा देंगे।

पे ऐट होटल-

No advance booking charges

ऑनलाइन होटल बुकिंग के इस दौर में एक नियम बुकिंग के समय ही बुकिंग चार्जेस को एडवांस में पे करने का है। वैसे तो ये नियम एक बेहद ही सही और सुरक्षित नियम मालूम पड़ता है कि आपने दिल्ली में बैठे-बैठे अपनी छुट्टियों के लिए दार्जलिंग के एक होटल की बुकिंग अपने बजट के अनुसार कर ली, मगर क्या ये सब इतना सरल है? क्योंकि, यहाँ बात सिर्फ एक फॉर्म भरकर बुकिंग एमाउंट जमा करने तक की नहीं होती। यहाँ बात उस अनजाने होटल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानने की होती है जिनको आज के समय में जानने का एकमात्र तरीका ऑनलाइन रिव्यु, रेटिंग स्टार्स आदि जैसी कृत्रिम और अपुष्ट जानकारी ही है। ऐसे में हमारे होटल बुकिंग के एक नए बदलाव में हमने अपने यूज़र्स को एक विशेष छूट देने का निर्णय लिया है। इस नियम के अनुसार यदि वे चाहें तो बुकिंग की कंफर्मेशन बुकिंग के वक़्त ही कर लें और पेमेंट होटल पहुँच कर तसल्ली करने के बाद करें।

होटल बुक करें

तो अगर अब भी आप ये सोच रहें है कि क्या ये सबकुछ सच है? क्या आपने जो रेलयात्री होटल बुकिंग के बारे में पढ़ा वो सही है या बस ऐसे ही एक कहानी है, तब अभी अपना मोबाइल उठाइये और अपनी होटल बुकिंग का एकदम नया अनुभव करके देखिये वो भी बस कुछ क्लिक्स पर।

आगे पढ़ें:    देश के देसी स्वाद                                                    रेलयात्री का वादा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here