Insights into simplifying train travel

क्योंकि हर एक पापा स्पेशल होते हैं

दुनिया में हर रिश्ते को एक विशेष सम्मान दिलाने के लिए हमने एक ख़ास दिन चुन रखा है। जैसे टीचर्स डे, मदर्स डे और पिता के लिए फादर्स डे। हालांकि कुछ लोग इसे पश्चिमी संस्कृति की देन कहते है मगर यदि पश्चिम से ही कुछ अच्छा सिखने को मिलता है तो इसमें बुरा क्या है? रविवार 17 जून को फादर्स डे है, आइये जाने कि कैसे अपने पिता को एक अलग तरीके से थैंक यू कहें। जानियें कि कैसे इस ख़ास दिन को हमारी ज़िन्दगी के सबसे ख़ास शख्स के लिए सबसे ख़ास बनाए। क्यों न उन्हें एक ख़ास तोहफा दिया जाए जो उनके लिए एक खास यादगार बन पाए। आइये जाने ऐसे ही कुछ फादर्स डे स्पेशल तोहफों के बारे में।

एक यादगार रोड ट्रिप-

Father's day gifts

देश के भीतर ही ऐसे बहुत से पर्यटक स्थल होंगे जहां आपके पिता के जाने की तमन्ना होगी। तो इस बार क्यों नहीं एक ख़ास अंदाज़ में आप उनकी ये तमन्ना पूरी करें? यहाँ खास अंदाज़ का मतलब एक शानदार कैब के सफ़र से है। ऐसी कैब जिसमें बैठने से लेकर सोने तक का स्थान हो और ऐसी की ठंडक में बजते उनके पसंदीदा पुराने गाने। तब बुक कीजिये एक शानदार कैब और निकल जाइए उनको उनकी मनपसंद जगह की सैर करवाने। फिर चाहे वो सैर लेह लद्दाख की हो या फिर राजस्थान के किलों की।

धरम, करम-

Father's day tips

वैसे तो अधिकांश लोग धार्मिक ही होते है, मगर एक उम्र के बाद ज्यादातर भारतीयों की रूचि धरम-करम में बढ़ जाती है। ऐसा में यदि आपके पिता भी धार्मिक स्वाभाव के हैं तो उन्हें एक धार्मिक यात्रा का पैकेज भी गिफ्ट कर सकते है। इसके लिए आप चार धाम यात्रा, वैष्णो देवी यात्रा, शिरिडी दर्शन, पूरी जगन्नाथ आदि का धार्मिक टूर पैकेज लें सकते है।

करवाएं शानदार नज़ारों की सैर-

Father's day blog

शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जिसे प्रकृति के बीच बसे शांत, खुबसूरत नजारों की सैर नापसंद हो। हमें पक्का विश्वास है कि आप एवं आपके पिताजी भी सदाबहार, मनोरम नजारों की सैर ज़रूर पसंद करते होंगे। दिलचस्प बात ये है कि हमारे देश में छोटे से लम्बे एवं उत्तर भारत से दक्षिण भारत तक ऐसे खुबसूरत मार्गो, स्थानों की कोई कमी नहीं है। यहाँ आपके पिता खुद को प्रकृति के करीब तो पाएंगे ही साथ ही वहां की ताज़ी हवा में वो स्वयं को किसी अन्य स्थान की तुलना में ज्यादा संतोषजनक महसूस करेंगे। आप उन्हें पूरी से कोणार्क के छोटे से 36 किलोमीटर के रोड ट्रिप से लेकर चेन्नई से मुन्नार के 600 किलोमीटर के रोड ट्रिप गिफ्ट कर सकते है।

ये रोड ट्रिप अगर आप एक पर्सनल कैब बुक कर करते है तो फिर आपको किसी प्रकार की टेंशन लेने की ज़रूरत भी नहीं, क्योंकि ऐसे सभी ट्रिप्स के लिए पर्सनल कैब सबसे अच्छा विकल्प होता है। जब जहां मन करे रुकिए, घूमिये तस्वीरें लीजिये और इस ख़ास दिन की अपनी यादों को संजो लीजिये।

लौटाएं उनके पुराने दिन, दोस्त-

Father's day gifts & tips

नौकरी, व्यापार और अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के संघर्ष में आपके पिता ने भी अपने कई शौकों से समझौता किया होगा। मसलन उनके स्कूल कॉलेज के दोस्तों से मिलना, उनके संग मस्ती, घुमने जाना आदि। ऐसे में क्यों न उन्हें उनके वो दिन, दोस्त वापस लौटाएं जाए, वो भी एक सरप्राइज गिफ्ट के ज़रिये? आप उनके दोस्तों के साथ उनका एक पर्सनल टूर प्लान बुक कर सकते है। ऐसा टूर प्लान जहां न आपका परिवार साथ हो न आपके पिता के दोस्तों का। बस जो साथ हो वो हो वो चार, छ: दोस्त और उनके वो पुराने दिन, जब वो भी बिना किसी टेंशन के निकल जाया करते थे घुमक्कड़ गिरी के लिए।

 

और पढ़ें   सीनियर सिटिज़न कोटा                                 रेलयात्री फूड्स 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *