ये डील है दिल से…

0
228
Pay@Hotels

आज ऑनलाइन होटल बुकिंग ने आपकी यात्रा की प्लानिंग की अधिकांश परेशानियों को दूर कर दिया है। ऑनलाइन होटल बुकिंग के बारे में आपके जो भी अनुभव हैं वो या तो व्यक्तिगत या जो आपने दूसरों से सुने या पढ़ें हुए होते हैं। इनमें से आप अपने पुराने एवं बुरे अनुभव वाले होटल को दोबारा से अपनी नई यात्रा के लिए बुक नहीं करते हैं और एक नए होटल के नए से रिव्यु को पढ़कर उसके वादों के मकड़जाल में फंस जाते हैं।

पे ऐट होटल

ऐसे में फाइनली होता ये है कि जिस नए ऑनलाइन रिव्यु पर आप आसानी से विश्वास कर लेते हैं वो भी आपके लिए एक और कड़वा अनुभव सिद्ध होता है। आपको अपने नए बुक होटल में ऐसी कोई भी ढंग की सुविधा नहीं दिखती जैसी आपने ऑनलाइन बुकिंग के वक़्त रिव्यु में पढ़ी थी। यानी कि निराश कर देने वाला एक और अनुभव! तब आप परेशान तो होते हैं मगर ये सोचकर चुप हो जाते है कि अब क्या फ़ायदा आजकल तो यही एक तरीका है होटल बुकिंग के समय वहाँ मौजूद सुविधाओं के बारे में जानने का।

जबकि इस सबसे परे रेलयात्री आपके हर अनुभव को सुखद बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है और इसी प्रयास में हमने आपके होटल बुकिंग के अनुभव को आपके लिए अधिक से अधिक पारदर्शी बनाने की ठानी है। इसके लिए हमने अपने होटल बुकिंग के नियम में एक बहुत ही बड़ा फेरबदल किया है ताकि आप अब जब भी होटल बुकिंग के बारे में सोचे, एक संतोषजनक डील तलाशें तो आपको रेलयात्री से बेहतर कुछ समझ न आए। क्योंकि हमारे इस नई होटल बुकिंग पॉलिसी के अनुसार आप अपनी बुकिंग तो घर बैठे, रिव्यु के आधार पर कन्फर्म कर तो सकते हैं, मगर आपको एडवांस में कोई भी पेमेंट जमा करने की कोई ज़रूरत नहीं है।

होटल बुक करें

यानी कि आपकी बुकिंग बिना किसी एडवांस पेमेंट के होगी। उसके बाद जब आप चेक-इन के लिए होटल में पहुँचे तब होटल रूम एंड सर्विसेज़ के बारे में तसल्ली करके ही भुगतान करें।

क्योंकि बुकिंग कैंसिलेशन से होता है अच्छा खासा नुकसान

Cancellation policy Indian hotels

चेक–इन के बाद अगर आपको होटल सर्विसेज़- आपकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं दिखती मिलती तो आप चेक-आउट करने के लिए आज़ाद होते हैं, मगर होटल की पॉलिसी के अनुसार। ऐसे में अगर आपको अनुभव होगा तो आप जानते होंगे कि इस तरह बुकिंग कैंसिल करने पर होटल अपनी शर्तों के अनुसार आपके बुकिंग अमाउंट से 20-50 प्रतिशत तक के कैंसिलेशन चार्जेज़ काट लेता है। वहीं कुछ होटल तो बुकिंग कैंसिल करने पर पहले एक दिन का पूरा किराया तक बतौर कैंसिलेशन चार्जेज़ काट लेते हैं, जो शायद आपने बहुत बार दिल पर पत्थर रखकर बर्दाश्त किया होगा।

हमने सुलझाई आपकी ये समस्या भी

आज, हमारे पास 24 लाख यूज़र्स हैं और जब तक आप इस ब्लॉग को पढेंगे उनकी, गिनती और बढ़ चुकी होगी। हमारे प्रत्येक यूज़र का मानना ​​है कि हम उनकी लंबी यात्रा की मुश्किलों को हल कर सकते हैं। इसलिए, हमने इस होटल बुकिंग समस्या का हल खोजने का निर्णय किया। हम ऑनलाइन बुकिंग से इस ’संभावित नुकसान को कैसे कम कर सकते हैं? हमने सोचा … और सोचा।  और अब हम एक नई नीति लेकर आए – पे ऐट होटल।

पे ऐट होटल

क्या है पे एट होटल?

Free booking

हमारी इस नई पॉलिसी के अनुसार अब आप बिना किसी भी तरह की एडवांस पेमेंट का भुगतान किये, अपने लिए रेलयात्री से होटल बुकिंग कन्फर्म कर सकते हैं। रेलयात्री के यूज़र्स के लिए पारदर्शिता भरे निर्णय लेते हुए हमने अपनी इस पॉलिसी को पूरी तरह से एक तरफ़ा बनाया है जिसमें सब कुछ यूज़र की पसंद के अनुसार तय किया गया है। यानी कि आप बुक किये गए होटल रूम का खुद मुआएना कर पाएं, यानी कि नो ऑनलाइन प्लांटेड रिव्यु। और उसके बाद जब आपको लगे कि हां यहीं वो रूम है यहीं वो जगह है जहाँ आप के लिए आपने स्वयं एक ऑफर बुक किया था तब ही भुगतान करें।

कैसे बुक करें?

दरअसल यह भी बेहद आसान है…

  • रेलयात्री ऐप की होम स्क्रीन पर जाएँ। ‘होटल बुकिंग पर ऑवर’ पर टैप करें।
  • सर्च बॉक्स में अपने होटल के शहर का नाम डालें।
  • ‘पे ऐट होटल’ टैग के साथ एक होटल चुनें।
  • डिटेल्स जैसे कि चेक-इन, चेक-आउट,डेट-टाइम, आदि भरकर जिस प्रकार का कमरा चाहिए उसे चुनें।
  • ’पे ऐट होटल’ चुनें और ‘बुक’बटन को दबाएं।
  • आपके होटल की सफलतापूर्वक बुकिंग हो गई!

होटल बुक करें

अगली बार यात्रा की योजना बनाते समय, होटल बुकिंग के इस सुविधाजनक तरीके का उपयोग ज़रूर करें! यदि आपके पास हमारी इस सुविधा को लेकर कोई प्रश्न हैं, तो हमें ज़रूर लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here