5 कारण- रेलयात्री से ही क्यों बुक करें अपना खाना?

1
529
Food on Train

“क्योंकि जारी सफ़र में फ़ूड डिलीवरी के वक़्त बहुत कुछ गलत हो सकता है।”

हम इस तथ्य को स्वीकार करने वाले पहले सर्विस प्रोवाइडर हैं। लेकिन वास्तव में हमें याह बात बहुत बुरी लगती लगता है जब हमारा कोई यूज़र सिर्फ इसलिए भूखा रह जाता है, क्योंकि हम समय रहते उसतक उसका फ़ूड आर्डर पहुंचा नहीं पाए थे। ऐसी स्थिति में हम सिर्फ ये उम्मीद करते हैं कि आपने अपने लिए कोई न कोई वैकल्पिक व्यवस्था कर ली होगी।

फ़ूड बुक करें

रेलयात्री में, हम लगातार सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम अपनी सर्विस को सफलतापूर्वक और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा पाएं। हमने ट्रेन में फ़ूड डिलीवरी के लिए एक नया बुकिंग सिस्टम शुरू करके इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। हमें भरोसा है कि हमारा ये नया फ़ूड डिलीवरी सिस्टम आपको पहले से कहीं ज़्यादा यूज़र फ्रेंडली अनुभव देगा! हमारे नए फूड ऑर्डरिंग सिस्टम के द्वारा हम न केवल हमारे पास उपलब्ध सभी तरह के फूड ऑर्डर के सफल वितरण का आश्वासन देते हैं, बल्कि हमारा बनाया यह नया बुकिंग सिस्टम हमारे हर यूज़र को बड़ी ही आसानी से अपना फ़ूड आर्डर बुक करने में सहायक भी है।

तो चलिए जानते हैं कि रेलयात्री के इस नए फ़ूड बुकिंग सिस्टम में क्या अलग, क्या अनोखा है?

# 1: अब नहीं होगी बहुत लंबी प्रक्रिया-

Online food booking

हमें मिली प्रतिक्रियाओं में हमने पाया कि हमारे कुछ यूज़र्स को रेलयात्री ऐप का फ़ूड बुकिंग सिस्टम थोड़ा लंबा मालूम पड़ता था। इसमें यूज़र्स को भोजन बुकिंग के बटन को चुनना होता था, उसके बाद यूज़र किस रेस्टोरेंट से क्या खाने को मंगवाना चाहता है उसे भी उपलब्ध मेन्यु से चुनना होता था।

फ़ूड बुक करें

इसे देख हमें भी लगा कि यह प्रक्रिया शायद कुछ ज़्यादा ही लंबी एवं थकाऊ है। चूंकि हम अपने हर यूज़र को उसके अनुसार उसकी पसंद की एक स्वतंत्र प्रक्रिया उपलब्ध करवाने पर विश्वास करते हैं। इसलिए, हमने खाने के बुकिंग सिस्टम को बेहद सरल कर दिया है, जिससे बुकिंग सिस्टम तो सरल होगा ही साथ ही आपका मूल्यवान समय भी बचेगा!

# 2: अन्य फूड्स ऑप्शंस भी तुरंत देखें

रेलयात्री ऐप का नया फ़ूड फ़्लो सिस्टम आपको ऐप के फ़ूड ऑन ट्रेन सेक्शन को ओपन करते ही (सबसे अधिक किए गए ऑर्डर एवं सबसे लोकप्रिय) फ़ूड ऑप्शन की लिस्ट से परिचित करवाता है। इसके बाद आपको बस इतना करना है कि अपनी पसंद पर क्लिक करें और अपनी जरूरत के अनुसार ऑर्डर की संख्या तय करें।

# 3: ऑटो-डिटेक्टेड पिक-अप पॉइंट

Food booking app

ट्रेन ट्रैवलिंग के ट्रेंड्स को समझने के लिए हमने कई सालों का समय लगाया है। हम (ट्रेनों के आने-जाने के समय में होने वाली देरी) एवं अन्य परेशानियाँ आदि को समझते हैं और यही कारण है कि हमारा नया फ़ूड बुकिंग सिस्टम आपके फ़ूड बुकिंग को किसी एक स्टेशन से डिलीवर करने की बजाय उसे आपको चुनने की अनुमति देता है।

फ़ूड बुक करें

वहीं हम आपको डिलीवरी पॉइंट का सुझाव देने से पहले ट्रेन ट्रैवल से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखते हैं और अगर स्थिति की मांग किसी प्रकार के परिवर्तन की आन पड़ती है तो परिवर्तन करने के लिए भी तैयार होते है। नए फ़ूड बुकिंग सिस्टम के साथ, आपको बस इतना करना है कि तारीख और अपनी पसंद के ऑर्डर (लंच या डिनर) का चयन करें और बाकी हमारे स्मार्ट ऐप के द्वारा ऑटो-डिटेक्ट कर लेंगे।

# 4: रूचि के अनुसार अपना फ़ूड चुने

क्या अभी भी आपको बुकिंग की वो पुरानी प्रक्रिया पसंद है? कुछ ऐसा फ़ूड बुक करना चाहते हैं जो पुराने बुकिंग सिस्टम से अक्सर बुक किया करते थे? तो, फ़िर उस तरह से ही अपना आर्डर बुक करें क्योंकि हमने आपके लिए वह विकल्प भी खुला रखा है। नीचे बुकिंग सेक्शन में जाएं और फ़ूड बुकिंग को चुने अब एक्सप्लोर पर टैप करें और आपका रेलयात्री फूड्स के उपलब्ध ट्रेन मेनू से तुरंत बुक करें।

# 5: 1, 2, 3 और बुक करें

food booking for travellers

यह बहुत ही सरल है! आइए, हम आपको नई रेलयात्री फ़ूड बुकिंग प्रोसेस को चरणबद्ध तरीके से बताते हैं:

  • रेलयात्री ऐप में ‘फ़ूड ऑन ट्रेन’ ऑप्शन पर जाएँ। हमारी ’लोकप्रिय व्यंजनों की सूची से अपनी पसंद का खाना चुनें और “जारी रखें’ पर क्लिक करें।
  • ट्रेन के डिटेल्स भरें या अपना पीएनआर नंबर डालें। डिलीवरी की तारीख और भोजन का समय (लंच या डिनर) चुनें।
  • सीट और कोच नंबर और कुछ अन्य व्यक्तिगत विवरण प्रदान करें। इसके बाद भुगतान विकल्प से भुगतान करें।
  • भुगतान करें और आपका आर्डर बुक हो गया!

फ़ूड बुक करें

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि हमारे इस नए ऑर्डरिंग सिस्टम को ज़रूर आज़माएं और अपने सुझावों के साथ हमें वापस लिखें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here