रेलयात्री फूड्स- हमारे बढ़ते ऑर्डर्स मतलब आपका बढ़ता भरोसा और प्यार !

0
344

: महीनों में 3 लाख़ से ज़्यादा सफलतापूर्वक ऑडर्स

देशभर के ट्रेन ट्रैवलर्स के सफ़र को सुखद बनाने के लिए रेलयात्री डॉटइन अपनी यात्रा के पहले दिन से ही कितना वचनबद्ध है, ये बात आप हमसे बेहतर जानते हैं। ट्रेन ट्रैवल से जुड़ी आपकी कोई भी समस्या हों। रेलयात्री डॉटइन ने हमेशा उसका समाधान स्वयं की परेशानी के तौर पर करने का प्रयास किया है। भारतीय रेलयात्रियों की ऐसी ही एक बुनियादी समस्या- सफ़र के दौरान उपलब्ध दूषित खान-पान से जुड़ी हुई थी जिसे रेलयात्री ने आपके किसी शुभचिंतक की तरह सुलझाया। जो आपके हर सफ़र को सुखद बनाने के लिए हमेशा तत्पर है।

अगर हम बात पिछले छ: महीनों में रेलयात्री द्वारा डिलीवर फ़ूड ऑर्डर्स की करें तो 3 लाख़ 13 हज़ार फ़ूड  ऑडर्स की सफलतापूर्वक डिलीवरी वो भी सिर्फ देश के पांच स्टेशनों से। सच में ये आंकड़ें हमें हमारी विश्वसनीयता और आपके संतोषजनक अनुभव का एक सफल संदेश देते हैं। दरअसल रेलयात्री डॉटइन के विशेषज्ञों की विभिन्न टीमें आपके सफ़र को सुखद एवं सरल बनाने में एक मिशन की तरह जो लगी हुई है।

आज आप देश के ज़्यादातर स्टेशंस से अपनी पसंद का भोजन ऑर्डर कर सकते हैं। आज आपकी गाड़ी के स्टेशन पर आने से पहले ही रेलयात्री फ़ूड टीम का कोई न कोई सदस्य आपके लिए शुद्ध, ताज़ा एवं स्वादिष्ट भोजन लिए मौजूद होता है। जिसे पता होता है कि आप कितना तीखा या कितना मीठा खाना पसंद करते हैं। ठीक वैसे ही जैसे आपके घर के लोग आपकी पसंद-नापसंद का खयाल रखते हैं।

आपकी यात्रा को सुखद बनाने की इसी कड़ी में हमने पाया की हमारे द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे विभिन्न प्रकार के फ़ूड ऑप्शंस में से कुछ व्यंजन या यूँ कहें कि भोजन के प्रकार रेलयात्री के अधिकांश यूज़र्स की पहली पसंद बन चुके हैं। तो, वो कौन सी ख़ास डिशेज़ है आइये जाने और अगर अभी तक आपने उनका स्वाद नहीं चखा तब अभी से इसे अपनी अगली यात्रा के रेलयात्री आर्डर लिस्ट में प्राइऑरटी के तौर पर सहेज लीजिये।

1).    स्पेशल वेज थाली

Food on train service

हमें पता है कि जब हम वेज थाली की बात कर रहे है वो भी गारेंटेड शुद्ध, ताज़ी एवं स्वादिष्ट वेज थाली की। तब आपके मन में पहला सवाल उसके मेन्यु को लेकर ही होगा। यानी कि स्पेशल वेज में हम आपको क्या खिलाएंगे, यही न? तो आइये जानते हैं आपकी पसंदीदा वेज थाली में आपको क्या-क्या परोसा जाएगा। हरदिल अजीज़ पनीर बटर मसाला के साथ मौसमी सब्ज़ियों से बनी एक स्वादिष्ट सब्जी, दाल फ्राई या दाल तड़का, संतोषजनक मात्रा में चावल, सलाद, एवं अचार वहीं आपके सफ़र के स्वाद में थोड़ी मिठास घोलने के लिए थोड़ी मिठाई या फिर एक बढ़िया सी चॉकलेट भी !

2).    मिनी थाली-

travel food

ये स्पेशल थाली हमने उन रेलयात्रियों के लिए बहुत ही सोच-समझ कर तैयार की है जो सफ़र के दौरान शुद्ध, ताज़ा एवं स्वादिष्ट भोजन तो करना पसंद करते हैं मगर बहुत ही नपी-तुली मात्रा में। हमने उनके लिए एक मिनी थाली तैयार की है ताकि एक व्यस्क व्यक्ति सफ़र के दौरान तसल्ली से अपनी भूख भी मिटा पाए और रेलयात्री से फ़ूड ऑर्डर बुकिंग के दौरान उसे ये भी न लगे कि “इतना ज़्यादा कौन खाएगा? मैं तो सफ़र के दौरान इतना अधिक नहीं खा पता”। तो, अगर आप भी उन मुसाफिरों में से हैं जो इस तरह अपने खाने-पीने का खयाल रखते हैं। तब आपको ये भी तो जान लेना चाहिए कि हम किस तरह आपका खयाल रखने की सोचते हैं यानी कि मिनी थाली का मेन्यु- राईस, 3 रोटी, दाल फ्राई, एक सीजनल सब्जी, सलाद एवं अचार। तो पसंद आई न हमारी ताज़ा एवं स्वादिष्ट थाली वो भी आपकी ट्रैवल डाईट के अनुसार?

3).    डीलक्स थाली-

food delivery on train

वैसे तो आपको इसके नाम से ही इसकी भव्यता की सुगंध आ गई होगी। मगर फ़िर भी, आपको इसका मेन्यु बताना इसलिए ज़रूर है ताकि बुकिंग के दौरान आपके पास इस बात की पूरी और सही जानकारी हो कि आपने अपने इस ऑर्डर में पिछली बार से अलग रेलयात्री के कौन से नए स्वाद को चुना है। तो चलिए बात करते हैं हमारे द्वारा डीलक्स थाली में परोसी जानी वाली डिशेज की। सीजनल सब्जी के साथ पनीर की सब्ज़ी, एक प्लेट जीरा राईस, दाल फ्राई, तीन चपाती, अचार, सालद और कुछ मीठा भी।

4).    पनीर बटर मसाला कॉम्बो-

Railyatri food menu

इसे आप अगर एक ऑल टाइम फेवरेट फुल मील कहेंगे तो शायद आप गलत नहीं होंगे। क्योंकि अक्सर हम अपने घरों में इस प्रकार का साधारण मगर पौष्टिक भोजन खाना पसंद करते हैं। जब हम एक साथ दस तरह से डिशेज का स्वाद भले ही नहीं लेते, मगर जो खाते है वो किसी भी तरह एक फुल मील से कम नहीं होता। यानी लाज़वाब पनीर बटर मसाला और तीन बड़ी-बड़ी बटर लगी चपातियाँ। तो मिली न आपको आपको घर जैसी फीलिंग और सफ़र में भी घर वाला स्वाद? क्योंकि तभी तो ये कॉम्बो रेलयात्री के पिछले छ: महीने के उन सबसे ज़्यादा 3 लाख 13 हज़ार ऑर्डर्स में एक ख़ास कॉम्बो है जिसे हमारे हर तीसरे ट्रैवलर ने हाथों-हाथ बुक किया था।

5).    दाल राईस कॉम्बो-

Hygienic food

क्या आप भी हमारे उन ख़ास यूज़र्स में से हैं जो चपाती के बनिस्बत चावल खाना ज़्यादा पसंद करते हैं? और ट्रेन ट्रैवल के दौरान आप अपने घर का बना स्वादिष्ट दाल चावल मिस करते है? जो आपको बहुत बुरा लगता है। क्योंकि आपको कुछ और खाकर सफ़र में वक़्त काटना पड़ता है। तो ये वाला सिंपल एंड टेस्टी दाल राईस कॉम्बो आपके लिए है। इसमें हम आपको भरपेट जीरा राईस एवं पौष्टिक दाल फ्राई ठीक वैसे सर्व करते हैं जैसा आप घर में खाना पसंद करते हैं। आपको एक ज़रूरी बात यहाँ और भी बता दें कि इस तरह के सिंपल ऑर्डर्स का रेट भी बहुत ही वाज़िब होता है यकीन न हो तो अगली बार हमारा दाल राईस कॉम्बो ट्राई करके खुद देख लीजिये।

वैसे अगर आप हमारे उन यूज़र्स में से हैं जिन्होंने आजतक अभी तक रेलयात्री से कभी अपना फ़ूड आर्डर बुक ही नहीं किया। तो, अबकी बार अपने सफ़र के दौरान अपना आर्डर बिना किसी किंतु-परंतु के बुक कर डालिए। हमें आपके आर्डर का इंतज़ार हैं ताकि हम आपके अनुभवों को भी अपनी सेवा को और बेहतर बना सके।

आगे पढ़ें-  रेलयात्री ब्रेकफास्ट              चाय पर चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here