अब लीजिये ‘आईटीसी’ के प्रोडक्ट का मज़ा रेलयात्री के प्लेटफार्म पर!

0
565
Railyatri new Collaborations

भारतीय रेलयात्रियों के हर सफ़र को सरल एवं सुखद बनाने के लिए रेलयात्री हमेशा से वचनबद्ध रहा है। कंपनी द्वारा अपने यूज़र्स को बेहतर से बेहतर सेवा प्रदान करने के हरसंभव प्रयास लगातार जारी हैं। अपने उन्हीं प्रयासों की ताज़ा कड़ी में रेलयात्री ने देश के सबसे बड़े एवं विश्वसनीय एफएमसीजी ब्रांड ‘आईटीसी’ के साथ साझेदारी की शुरुआत की है। यानी कि अब सफ़र के दौरान रेलयात्री न सिर्फ आपको शुद्ध एवं ताज़ा खाना परोसेगा, बल्कि ऐसे बहुत से फ़ूड आईटम्स जिनकी आपको सफ़र के दौरान खाने पीने की इच्छा होती है, उन्हें भी आप तक पहुंचाएंगा।

शुद्ध भोजन बुक करें

तो आइये जानें कि शुरूआती तौर पर वो ऐसे कौन-कौन से आईटम्स हैं जिनका मज़ा आप अपने सफ़र के दौरान रेलयात्री से बुक कर लें सकते हैं।

  • बिंगो चिप्स-

हमें मालूम है कि आज भी सफ़र के दौरान आप अपना काम तो किसी तरह चला लेते हैं, मगर अपने बच्चों के खान–पान से समझौता नहीं करते। इसलिए, हमने अपनी इस सर्विस की शुरुआत बच्चों के मनपसंद बिगो चिप्स से की है। वैसे अगर आप भी बिंगो चिप्स के दीवाने हैं तो अब बेफिक्र होकर अपना आर्डर बुक करें

  • बी-नेचुरल जूस-

सफ़र के दौरान अगर आप अपने लिए या अपने बच्चों के लिए जूस ख़रीदना चाहते हैं तो अब से रेलयात्री आपको ‘आईटीसी’ का‘बी नेचुरल जूस’ भी उपलब्ध करवाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘आईटीसी’ का ‘बी नेचुरल जूस’ पूरी तरह से फलों के रस द्वारा तैयार किया जाता है। कंपनी के दावे के अनुसार इसमें किसी प्रकार का कोई नुकसानदायक केमिकल आदि नहीं मिलाया जाता है।

  • यमफिल्स केक –

‘आईटीसी’ की केक एवं बिस्किट्स बनाने वाली इकाई ‘सनफीस्ट’ द्वारा तैयार ‘यमफिल्स केक’ भला किसे पसंद नहीं होगा या फिर ऐसा कौन सा मुसाफिर होगा जो इस स्वादिष्ट केक से अपनी यात्रा के स्वाद को दोगुना नहीं करना चाहेगा? और बच्चों की तो बात ही मत कीजिये, सफ़र के दौरान क्योंकि उनके लिए इससे अच्छा तो कुछ हो ही नहीं सकता। अब तो आप भी न कह पाएंगे कि ये उनकी सेहत के लिए सही चीज़ नहीं है।

शुद्ध भोजन बुक करें

हालाँकि यहाँ बताएं गए आईटम्स की सूची में समय एवं मुसाफिरों की मांग के अनुसार बदलाव संभव हैं, फिर भी रेलयात्री की कोशिश आपको ‘आईटीसी’ का हर वो प्रोडक्ट उपलब्ध करवाने की होगी। जो आपके सफ़र को ज़्यादा से ज़्यादा स्वादपूर्ण बना सके।

कैसे बुक करें?

आप ऊपर बताए गए किसी भी ‘आईटीसी’ प्रोडक्ट को रेलयात्री ऐप से सफ़र के दौरान बुक कर सकते हैं। बुकिंग की प्रक्रिया उतनी ही आसान होगी जितनी हमारे बाकी सेवाओं के लिए है। मगर यहाँ आपको ये बात बता दें कि फ़िलहाल आप सिर्फ ‘आईटीसी’ के किसी भी आईटम को अकेले बुक नहीं कर सकते। आप इसे अपने फ़ूड आर्डर के साथ ही बुक कर सकते हैं जैसे कि हमारे और कईं फ़ूड प्रोडक्ट्स को आप मेन कोर्स (मुख्य भोजन) के साथ एड-ऑन में बुक करते हैं। जैसे कि पानी की बोतल, कोल्डड्रिंक, डेज़र्ट इत्यादि।

चार्जेज़ क्या होंगे?

जिस तरह रेलयात्री के साथ किसी भी तरह की डील में आजतक आपको चार्जेज़ की फ़िक्र करने करने की ज़रूरत कभी भी नहीं हुई, उसी तरह यहाँ भी आपको दामों की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

मतलब की आपको किसी भी आईटीसी प्रोडक्ट्स पर एमआरपी से ज़्यादा कभी भी नहीं देना होगा। आप जिस एमआरपी में ये सामान बाज़ार से ख़रीदते हैं बस आपको वही राशि यहाँ भी भुगतान करनी होगी।

शुद्ध भोजन बुक करें

क्या यहाँ आपको कोई डिस्काउंट मिलेगा?

आपको बता दें कि फिलहाल ‘आईटीसी’ प्रोडक्ट्स पर न ही ‘आईटीसी’ द्वारा न ही रेलयात्री द्वारा किसी प्रकार की छूट की पेशकश की जा रही है। लेकिन, हमारे वो यूज़र्स जो अक्सर अपनी बुकिंग रेलयात्री से करते हैं उनके लिए हम समय समय पर किसी न किसी तरह का डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर लाते रहते हैं। इसलिए, इन प्रोडक्ट्स पर भी हमेशा ये संभावना हर बुकिंग के साथ जुड़ी रहेगी।

हमसे क्यों बुक करें ?

Railyatri food booking

हमें पता है कि आपके मन में ये सवाल ज़रूर आया होगा कि ऐसे खुले बाज़ार में मिलने वाले सामानों को सफ़र के दौरान रेलयात्री से क्यों बुक करें। तो, यहाँ हम आपको बता दें कि हमारा लक्ष्य आपको सबसे बेहतर सेवा देना है। इसीलिए हमने ‘आईटीसी’ जैसे नामी-गिरामी ब्रांड के साथ साझेदारी की है

बाकी बात अगर सफ़र के दौरान मिलने वाले हॉकर्स के सामानों की करें तो वहाँ इस बात की बहुत संभावना है कि आपको ब्रांड के नाम पर अंदर कुछ भी परोसा जा सकता है। ऐसे सामान न ही आपकी सेहत के लिए सही होते हैं और न ही आपके बच्चों की सेहत के लिए।

शुद्ध भोजन बुक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here